तलवार लेकर मस्जिद में घुसे दंगाई, भगवा झंडा फहराने की कोशिश की

तलवार लेकर मस्जिद में घुसे दंगाई, भगवा झंडा फहराने की कोशिश की

तलवार लेकर मस्जिद में घुसे दंगाई, भगवा झंडा फहराने की कोशिश की

गुजरात के सूरत में रविवार को हनुमान जयंती के मौके पर हिंदुवादियों ने जुलूस निकालकर सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की कोशिश की. इस मामले में पुलिस ने 28 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

पुलिस के अनुसार, बिना अनुमति निकाले गया जुलुस जब लिंबायत इलाके में पहुंचा तो जुलुस में शामिल युवक एक मस्जिद परिसर में तलवार लेकर घुस गए और मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने लगे. साथ ही मस्जिद को भी नुकसान पहुँचाया गया.

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो के सामने आने के बाद दोनों संप्रदायों के बीच पत्थरबाजी भी हुई. पुलिस को हालात सँभालने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा. जिसमे तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए.

घटना के बाद करीब दस अल्पसंख्यक परिवारों ने मदनपुरा छोड़कर नजदीक के उन स्थानों पर शरण ली, जहां उनकी तादाद ज्यादा है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एक टेक्सटाइल फर्म में काम करने वाले मोहम्मद कलीम अंसारी ने कहा- मेरे बच्चे परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. सांप्रदायिक तनाव से बच्चों की हालत खराब हो गई.

इंस्पेक्टर एन डी सोलंकी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मस्जिद परिसर में दाखिल होने वाले युवकों की शिनाख्त की जा रही है.

AdminReporter

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account